Bulandshahr
Article Image

बुलंदशहर में 31 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 35 की हुई मौत

जनपद में मंगलवार को 31 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। 35 मरीज कोरोना से जंग जीतकर ठीक हो गए। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5393 हो गई है। 4996 मरीज ठीक हो चुके हैं। मृतकों की संख्या 85 है। वर्तमान में 312 मरीज उपचाराधीन हैं।

स्वास्थ्य डिपार्टमेंट के मुताबिक सोमवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक बुलंदशहर में सर्वाधिक 9 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। डिबाई में आठ मरीज मिले हैं। दानपुर, खुर्जा में 4-4 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

Article Image

जिले में जहरीली हवा से रेड जोन में आया बुलंदशहर

एनसीआर में लगातार धीरे-धीरे अब फिर से प्रदूषण बढ़ने लगा है। जिले में भी अब हालात खराब होने लगे हैं। कुछ दिन पूर्व जहां जिले की हवा शुद्ध हो गई थी वहीं, अब हवा में फिर से जहर घुलने लगा है। सोमवार को जिले का एक्यूआई 317 दर्ज किया गया। दो दिन से जिला ऑरेंज जोन में था और अब रेड जोन में आ गया है। जिला प्रशासन अब पोल्लुशण फैलाने वालों पर सख्ती बरत रहा। खेतों में अवशेष जलाने वाले किसानों पर जिला प्रशासन कार्रवाई कर रहा है।

एनसीआर के जिले रेड ज

Article Image

जिला अस्पताल में डीएम को नदारद मिला कर्मचारी

डीएम रविन्द्र कुमार ने सोमवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। कोविड हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मचारी के अनुपस्थित मिलने पर डीएम रविन्द्र कुमार ने स्पष्टीकरण लेते हुए एक दिन का वेतन काटने के आदेश सीएमएस को दिए।

सोमवार को डीएम ने औचक निरीक्षण करते हुए इमरजेन्सी कक्ष में मरीजों को दिए जा रहे उपचार के संबंध में जरुरी खबर ली। इमरजेंसी कक्ष में निरीक्षण के वक़्त तक कुल 16 मरीजों को उपचार दिया जा चुका था। मौके पर प्रभारी चिकित्सक अपने अधीनस

Article Image

हापुड़ से नरौरा तक गंगा की रामसर साइट में बनेगा वैटलेंड

विदेशी पक्षियों से गुलजार होने वाला रामसर साइड अब वैटलेंड बनने से और अधिक गुलजार होगा। हापुड़ के बृजघाट और नरौरा तक वैटलेंड बनाने की मंजूरी वन डिपार्टमेंट को मिल गई है। करोड़ों का खर्च वन डिपार्टमेंट रामसर साइड में वैटलेंड बनाने पर करेगा। डिपार्टमेंट द्वारा इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं और स्थानों का चिन्हित करना शुरू कर दिया गया है। वैटलेंड बनने से विदेशी पक्षियों और जलीय जीवों का संरक्षण गंगा में हो सकेगा।

जलीय जीवों के संरक्षण

Article Image

रोडवेज बस में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई

उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर के स्याना कोतवाली इलाके के माकड़ी गांव के पास रविवार की देर रात अचानक चलती रोडवेज बस में आग लग गई। बस में सवार ड्राइवर-कंडक्टर व यात्रियों ने किसी तरह कूद कर अपनी जान बचाई। वहीं कुछ यात्रियों का सामान बस में जलकर राख हो गया। घटना की सूूूूचना पर पहुुंची कोतवाली पुलिस ने यात्रियों को दूसरी बस से लखनऊ भिजवाया।

कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बस में लगी आग को बुझाने का कोशिश किया। स्याना कोतवाली प्रभारी जितेंद्

Article Image

गोकशी की घटना को लेकर हिंदू संगठनों के नेता उबले, 3 हुए गिरफ्तार

यूपी के बुलंदशहर में एक बार फिर गोकशी की घटना सामने आई है। खानपुर थाना क्षेत्र के अमरपुर गांव के जंगल में गोकशी की घटना को अंजाम दिया गया। गोकशी को लेकर हिंदू आर्गेनाइजेशन में काफी रोष है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए इस मामले में तीन लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, थाना खानपुर के अमरपुर गांव के जंगल में गोकशी की घटना को अंजाम दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अमरपुर गांव की नहर के पास तीन

Article Image

बुलंदशहर में 27 कोरोना पॉजिटिव मिले, 39 हुए डिस्चार्ज

जिले में शनिवार को दो विचाराधीन बंदी समेत 27 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। साथ ही 39 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में संक्रमण के अब कुल 5313 केस हो गए हैं। अब तक कुल 4908 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके है और 84 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। जबकि, 321 लोगों का उपचार चल रहा है।
एसीएमओ/नोडल अधिकारी डॉ. रोहताश यादव ने बताया कि अस्थाई जेल में बंद दो विचाराधीन बंदी, जिला अस्पताल में कार्यरत एक स्वास्थ्यकर्मी, नगर इलाके के सिविल लाइन में दो

Article Image

पिकअप में आग लगने के कारण ड्राइवर सहित दो जिंदा जले

स्याना इलाके में बीबीनगर मार्ग स्थित ग्राम करोठी के पास रविवार सुबह एक पिकअप वाहन सड़क किनारे खाई में जली हुई अवस्था में पलटा मिला। मार्ग पर गुजर रहे राहगीरों ने जब इसे देखा तो वाहन के अंदर दो शव पूरी तरह जली हुई हालत में मिले। घटना का पता लगते ही हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने पिकअप को खाई से बाहर निकाला। वाहन में ड्राइवर सहित दो लोग पूरी तरह जल चुके थे। पुलिस ने दोनों के कंकाल को कब्जे में लिया है। कोतवाली प्रभारी जितेंद्

Article Image

बुलंदशहर में 35 कोरोना सामने आए, एक नवजात की मौत

जनपद में शुक्रवार को 35 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। गुलावठी में मात्र 6 दिन की नवजात बच्ची की मेरठ मेडिकल कॉलेज में मृत्यु हो गई। 22 मरीज कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो गए। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5286 हो गई है। अभी तक 4869 मरीज ठीक हो चुके हैं। मृतकों की संख्या 84 हो गई है। वर्तमान में 333 मरीज उपचाराधीन हैं।

स्वास्थ्य डिपार्टमेंट के मुताबिक शुक्रवार को आई रिपोर्ट के अनुसार बुलंदशहर और शिकारपुर में सर्वाधिक 8-8 मरी

Article Image

बुलंदशहर : दो की सड़क हादसे में मौत, 5 हुए घायल

पहासू थाना इलाके के खुर्जा रोड स्थित गांव दीगी के निकट अज्ञात वाहन की टक्कर से शादी समारोह से वापस आ रहे कार सवार दो लोगों की मृत्यु हो गई। वहीं पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

शुक्रवार की रात जिला गाजियाबाद के थाना टीला मोड़ के मोहल्ला गगन विहार निवासी हरीश पुत्र चतर सिंह अपने फैमिली के लोगों के साथ कार में सवार होकर शादी समारोह में शामिल होने पहासू थाना इलाके के गांव जटोला आया