Loading

Enquiry
articale
digital advertising
Contact Form

आज आएंगे NEET 2017 के नतीजे यहाँ करे चेक Cbseresults.nic.in

NEET 2017 Result: केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) आज राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी नीट का परीक्षा परिणाम जारी करेगा. नतीजों की घोषणा Cbseresults.nic.in पर की जाएगी. NEET Result 2017 की घोषणा से मेडिकल कोर्सेज में दाखिला लेना चाह रहे लाखों विद्यार्थियों को राहत मिलेगी. गौरतलब है कि 12 जून को नीट के नतीजे पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट ने हटा दिया है और मद्रास हाई कोर्ट के फैसले पर स्‍टे लगा दिया है. कोर्ट ने कहा था कि कोई भी हाईकोर्ट इस मसले पर याचिका की सुनवाई न करे. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई से कहा कि वह रिजल्‍ट जारी करे और काउंसलिंग शुरू करे.: नीट क्वालिफाई करने पर यहां मिलेगा एडमिशन
NEET परीक्षा मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए ली जाती है. लेकिन एम्स और जेआईपीएमईआर, पांडुचेरी को इस परीक्षा से छूट प्राप्त है. इस दोनों मेडिकल संस्थानों में दाखिले के लिए अलग से प्रवेश परीक्षा होती है.


डायरेक्ट इंटरव्यू के जरिए ले एयर इंडिया में नौकरी

एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस ने बी-1 एएमई, बी-2 एएमई समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 23 जून, 2017 तक आवेदन भेज सकते हैं. एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस ने बी-1 एएमई, बी-2 एएमई समेत अन्‍य पोस्‍ट के 27 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाया है.
शैक्षणिक योग्यता :
एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस के बी-1 एएमई, बी-2 एएमई समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार को अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता जरूरी है.
आयु सीमा :
इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदक की अधिकतम आयु 45 साल निर्धारित की गई है. इससे ज्‍यादा उम्र के अभ्‍यर्थियों के आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा.
चयन प्रक्रिया :
एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस ने बी-1 एएमई, बी-2 एएमई समेत अन्‍य पदों के लिए उम्‍मीदवारों का चयन इंटरव्‍यू के आधार पर किया जाएगा.
आवेदन शुल्‍क :
एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस ने बी-1 एएमई, बी-2 एएमई समेत अन्‍य पदों पर आवेदन के लिए अनारक्षित वर्ग आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा. वहीं एससी/एसटी/ पूर्व-कर्मचारियों से किसी प्रकार का शुल्‍क नहीं लिया जाएगा.
ऐसे करें आवेदन :
एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस ने बी-1 एएमई, बी-2 एएमई समेत कई पदों पर भर्ती के लिए इच्‍छुक और योग्‍य उम्मीदवार 23 जून, 2017 तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर सभी जरूरी दस्‍तावेजों की स्‍वप्रमाणित प्रतियों के साथ साक्षात्‍कार के लिए पहुंच सकते हैं. उम्‍मीदवार अधिक जानकारी के लिए एयर इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट (www.airindia.com) देखें.
इंटरव्‍यू के लिए यहां पहुंचे :
एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस लिमिटेड
एमआओ कॉम्‍पलेक्‍स
आरजीआईए एयरपोर्ट के पास, गेट नंबर-3
हैदराबाद- 500409


ग्रेजुएट उम्‍मीदवारों के लिए Delhi High कोर्ट ने निकाली भर्ती

दिल्ली हाईकोर्ट ने जूनियर न्यायिक सहायक, कोर्ट अटेंडेंट और रूम अटेंडेंट की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया के लिए भर्ती संस्था द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के बाद ही आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि दिल्‍ली हाई कोर्ट ने कुल 192 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 30 जून 2017 है. उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए कोई भी ऑफलाइन एप्लिकेशन भेजने की आवश्यकता नहीं है.
शैक्षणिक योग्‍यता
यदि आप जूनियर न्यायिक सहायक के पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो इसके लिए आपको ग्रेजुएट होना चाहिए. इसके अलावा टाइपिंग की अच्‍छी स्‍पीड भी होनी चाहिए. यह स्‍पीड कम से कम 40 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए. अन्य पदों पर भर्ती के लिए, उम्मीदवारों को मैट्रिक की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए या आपके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई पास प्रमाणपत्र होना चाहिए.
आयु सीमा
इन पदों पर आवदेन करने के लिए आपकी आयु 18-27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा में छूट उपलब्ध है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आप दिल्‍ली हाई कोट की ऑफिशियल वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर लॉगइन करके देख सकते हैं.


आज AIIMS MBBS Entrance 2017 परीक्षा का परिणाम जारी किया जा सकता है

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंस (एम्स) के मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए एम्‍स एंट्रेस एग्‍जामिनेशन फॉर एमबीबीएस कोर्स 2017 का रिजल्‍ट आज जारी किया जाएगा. परीक्षा में शामिल उम्‍मीदवार अपना परिणाम एम्‍स की ऑफिसियल बेवसाइट (Aiimsexams.org) पर जाकर चेक कर सकते हैं. एम्‍स एंट्रेस एग्‍जामिनेशन फॉर एमबीबीएस कोर्स 2017 का आयोजन एम्‍स दिल्‍ली, पटना, भोपाल, भुवनेश्‍वर, रिषिकेश और रायपुर के मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए किया जाता है.
AIIMS MBBS Entrance Results 2017: एग्‍जाम पैटर्न
- एम्‍स एमबीबीएस एग्‍जाम में हर सही जवाब के लिए 1 नंबर मिलते हैं, जबकि तीन गलत जवाब पर एक नंबर माइनस कर दिया जाता है. जनरल कैंडिडेट के लिए मिनिमम कट ऑफ 50 प्रतिशत, ओबीसी के लिए 45 और एससी, एसटी के लिए 40 फीसदी है
AIIMS MBBS Entrance Results 2017: 28 मई को हुआ था एग्‍जाम
एम्स एमबीबीएस 2017 की प्रवेश परीक्षा का आयोजन दो सत्रों में देश भर के विभिन्न केन्द्रों पर 28 मई को कराया गया था. कंप्‍यूटर बेस्‍ड टेस्‍ट का आयोजन सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12.30 और शाम 3 बजे से लेकर 6.30 बजे तक किया गया था.महत्‍वपूर्ण तिथियां
1st Counseling: 3, 4,5 और 6 जुलाई, 2017. (सोमवार-गुरुवार)
2nd Counseling: 3 अगस्‍त, 2017 (गुरूवार)
3rd Counseling: 5 सितम्बर, 2017 (मंगलवार)
Open Counseling (अगर जरूरत हुई तो): 26 सितंबर, 2017 (मंगलवार)
एम्स एमबीबीएस 2017-18 बैच की क्‍लासेज 1 अगस्‍त से शुरू होंगी.
.


CBSE ने नीट-2017 की ओएमआर शीट जारी कर दी है.हर एक सवाल को चुनौती देने लिए देना होगा 1000 रूपए का शुल्क

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट के नतीजे घोषित करने की अनुमति मिलने के बाद बोर्ड ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है. बोर्ड ने नीट-2017 की ओएमआर शीट जारी कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने 7 मई को एनईईटी यूजी 2017 के लिए आवेदन किया था, वे अब अपने ओएमआर उत्तर पत्रकों और उत्तरों को चिह्नित प्रश्नों की जांच कर सकते हैं।NEET Result 2017: कैसे चेक करें ओएमआर शीट स्‍टूडेंट्स को ओएमआर शीट देखने के लिए नीट की ऑफिशयल वेबसाइट पर जाएं.
- अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें.
- इसके बाद NEET 2017 OMR Sheet पर क्‍लिक करें.
- इसके बाद ओएमआर शीट आपके सामने होगी. 
सीबीएसई के एक अधिकारी ने बताया कि नीट वेबसाइट पर लॉग इन करने के बाद स्‍टूडेंट्स ओएमआर शीट देखने के बाद गलत प्रश्नों पर ओएमआर शीट को चुनौती दे सकते हैं. चुनौती देने के लिए उनको हर सवाल पर एक हजार रुपये का भुगतान करना होगा. सीबीएसई अगर विद्यार्थियों की चुनौती स्वीकार करता है तो भुगतान किया गया शुल्क वापस किया जाएगा.



और अधिक ताजा खबर