Loading

Enquiry
articale
digital advertising
Contact Form

ग्रेजुएट उम्‍मीदवारों के लिए Delhi High कोर्ट ने निकाली भर्ती

दिल्ली हाईकोर्ट ने जूनियर न्यायिक सहायक, कोर्ट अटेंडेंट और रूम अटेंडेंट की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया के लिए भर्ती संस्था द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के बाद ही आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि दिल्‍ली हाई कोर्ट ने कुल 192 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 30 जून 2017 है. उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए कोई भी ऑफलाइन एप्लिकेशन भेजने की आवश्यकता नहीं है.
शैक्षणिक योग्‍यता
यदि आप जूनियर न्यायिक सहायक के पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो इसके लिए आपको ग्रेजुएट होना चाहिए. इसके अलावा टाइपिंग की अच्‍छी स्‍पीड भी होनी चाहिए. यह स्‍पीड कम से कम 40 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए. अन्य पदों पर भर्ती के लिए, उम्मीदवारों को मैट्रिक की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए या आपके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई पास प्रमाणपत्र होना चाहिए.
आयु सीमा
इन पदों पर आवदेन करने के लिए आपकी आयु 18-27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा में छूट उपलब्ध है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आप दिल्‍ली हाई कोट की ऑफिशियल वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर लॉगइन करके देख सकते हैं.


और अधिक ताजा खबर