• Article Image

    मेरठ में कोरोना के 211 मरीज मिले, 3 लोगो की हुई मौत

    Posted by -

    जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। वहीं हर रोज मृत्यु हो रहीं है। शुक्रवार को कोरोना के लिए गए 5392 लोगों के टेस्ट में से 211 नए मरीज मिले। जबकि 3 मरीजों की कोरोना से मृत्यु हो गई। पहली मौत 75 साल वृद्ध निवासी परतापुर की हुई है।

    दूसरी मौत 41 साल महिला निवासी सर्वोदय कॉलोनी सिविल लाइन की हुई है। तीसरी मौत फूलबाग कॉलोनी निवासी 65 साल व्यक्ति की हुई है। सीएमओ डॉ राजकुमार के अनुसार नए मिले मरीजों में सरकारी सेवारत कर्मचारी, उद्यमी, छात्र, श्रमिक, महिलाएं, किसान, पेंशनर, दुकानदार, अधिवक्ता भी संक्रमित मिले हैं। आर्मी के 6 जवान भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।
    कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 15912 पहुंच गई है। जबकि जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 346 मृत्यु हो चुकी हैं। 13816 मरीज अभी तक डिस्चार्ज हो चुके हैं। 1750 केस कोविड के सक्रिय हैं। 1019 मरीज होम आइसोलेट हैं। कोरोना संक्रमित मिले मरीजों को मेडिकल कॉलेज और बाकि कोविड सेंटरों में आइसोलेट कराया जा रहा है।
    शुक्रवार को 118 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। 3 वर्ष के बच्चे से लेकर 85 वर्ष के वृद्ध भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बसों में आने वाले 762 यात्रियों का टेस्ट किया गया, जिनमे 2 यात्री कोरोना पॉजिटिव निकले।

    आंकड़ों में लगातार खेल
    स्वास्थ्य डिपार्टमेंट मेरठ जिले में मिले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार खेल कर रहा है। शासन की रिपोर्ट में 20 नवंबर तक मेरठ में 2101 मरीज कोरोना के सक्रिय थे। 375 लोगों की कोरोना से मृत्यु हो गई किन्तु स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में कुल मौत 346 ही दर्शायी जा रही हैं।

    मेडिकल में हुई मृत्यु भी गायब
    मेडिकल कॉलेज में जिस कोरोना मरीज ने अपने पिता की मौत को लेकर शुक्रवार को जमकर हंगामा किया और वीडियो दिखाते हुए खुद कोविड वार्ड से बाहर आ गया। बेगमपुल निवासी व्यापारी सतवेन्द्र सिंह की मौत को भी स्वास्थ विभाग ने प्रेस नोट में नहीं दिखाया है।