• Article Image

    सभी जनपदों और डार्क जोन में निजी नलकूप संयोजन नियमितीकरण के लिए गाईड लाईन निर्गत

    Posted by -

    उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कृषकों के हित को ध्यान में रखते हुये डार्क जोन में अनियमित रूप से चलाये जा रहे निजी नलकूपों के संयोजन के नियमितीकरण किये जाने हेतु पूर्व मे गाईड लाईन निर्गत की गयी थी तथा अनियमित रूप से चलाये जा रहे निजी नलकूप के संयोजन नियमितिकरण योजना कारपोरेशन के पत्र संख्याः-3864 दिनांक 06.12.2018 के द्वारा दिनांक 25.12.2018 से लागू की गयी थी। जिसको समय-समय पर विस्तारित कर नियमितीकरण की तिथि 31.03.2020 तक विस्तारित की गयी थी। इसी अनुक्रम में अब यह योजना कारपोरेशन के पत्र संख्याः-3853 दिनांक 19.11.2020 के द्वारा पुनः प्रारम्भ कर 31.12.2020 तक विस्तारित की गयी है।

    आवेदनकर्ता निजी नलकूप को अनियमित लाईन का निर्माण किये जाने संबंधी विवरण एवं उसको नियमित कराये जाने के संबंध में, शपथ पत्र देकर अपना आवेदन कर सकता है। आवेदनकर्ता कनेक्शन चार्ज के अतिरिक्त 22500.00 रु0 जमा कराकर अनियमित संयोजन को नियमित करा सकते हैं। आवेदनकर्ता से अनुरोध है कि अनियमित निजी नलकूल के संयोजन के नियमितीकरण हेतू अपने नजदीकी खण्ड/उपखण्ड कार्यालय में संपर्क कर, इस अवसर का लाभ उठा सकते है।

    प्रबन्ध निदेशक, श्री अरविन्द मल्लप्पा बंगारी(IAS) द्वारा समस्त मुख्य अभियन्ताओं एवं अधीक्षण अभियन्ताओं को डार्क जोन के साथ-साथ अन्य सभी जनपदों में निजी नलकूप के संयोजन नियमितीकरण में पारदर्शिता बरतने के निर्देश दिये हैं। इस सम्बन्ध में किसी प्रकार की शिथिलता बरतने पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं।