• Article Image

    मेरठ में इस साल का सर्वाधिक मामला

    Posted by -

    कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जो चिंता का विषय है। गुरुवार को इस साल के सर्वाधिक मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग ने कुल 64 नए मामलों की पुष्टि की। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन के अनुसार गुरुवार को 5313 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 64 संक्रमित मिले। 13 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। होम आइसोलेशन पर 180 लोग हैं।

    कोरोना संक्रमण के बढ़ती रफ्तार को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने कहा कि लोग मास्क लगाकर निकलें। शारीरिक दूरी का पालन करें। भीड़-भाड़ में न खड़े हों। सैनिटाइजर का उपयोग करें। हाथ धुलाई का जरूर ध्यान दें। क्योंकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को यही बातें कम करेंगी।

    वैक्सीन लेने के बाद भी सावधानी जरूरी

    ऐसा कतई नहीं है कि कोरोना वैक्सीन लेने के बाद कोरोना संक्रमण का खतरा समाप्त हो जाएगा। वैक्सीन केवल संक्रमण की गंभीरता को कम करती है। वैक्सीन लेने के बाद भी पूर्व की तरह ही सावधानी रखनी होंगी। सुनील तनेजा का कहना है वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद भी वह संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने कहा कि लालकुर्ती बाजार समेत शहर में कोरोना संक्रमण न बढ़े, इसके लिए हर किसी को मास्क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए।