Loading

Enquiry
Enquiry
digital advertising
Contact Form

उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्यों के लिए आज होगी विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा

चुनाव आयोग आज पांच राज्यों में होने वाले विस चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा। इसको  लेकर चुनाव आयोग आज दोपहर 12 बजे प्रेस वार्ता करेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर में फरवरी के पहले हफ्ते के पश्चात चुनाव हो सकते हैं।
पिछले कुछ समय से इन राज्यों में राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी ताकत दिखाने में लगी हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय पहले से ही उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विस चुनाव के दौरान  लगभग 85,000 सुरक्षाकर्मी तैनात करने की बात कर चुका है।
इससे पहले भी चुनाव आयोग ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष के साथ बैठक करके चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की थी। चुनाव आयोग ने मार्च में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को मद्देनजर रखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड तथा राज्यों के बोर्ड के साथ भी विचार-विमर्श किया था। चुनाव की तारीखों का ऐलान करते समय इस प्रकार के सभी पहलुओं को ध्यान में रखा जाएगा।
चुनाव आयोग के साथ हुई, उच्च स्तरीय बैठक में गृह सचिव राजीव महर्षि के नेतृत्व में मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह भी अवगत कराया कि 5 राज्यों में विस चुनाव को सुचारू रूप से संपन्न कराने हेतु केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की लगभग 750 कंपनियां प्रदान की जाएंगी।